97% लोग नहीं जानते है बाल झड़ने की ये सबसे बड़ी वजह, एक बार जरूर पढ़ें

मोटे, लम्बे, काले और घने बाल हमारी प्राकृतिक खूबसूरती को काफी बढ़ाते हैं। लेकिन कई लोग बाल झड़ने की परेशानी से ग्रसित हो जाते हैं और इसके कारण वो अपनी खूबसूरती को लेकर भी काफी परेशान हो जाते हैं। प्रत्येक व्यक्ति काले और घने बालों की चाहत रखता है। बालों का असमय झड़ना किसी को अच्छा नहीं लगता। बाल झड़ने का सीधा असर खूबसूरती पर पड़ता है। कम बालों के कारण इंसान उम्र में भी अधिक लगता है। वर्तमान समय में यह समस्या बहुत तेज़ी से बढ़ रही है। ज्यादातर पुरुषों में गंजे होने और बाल झड़ने का मुख्य कारण जेनेटिक होता है और महिलाओं में बालों के झड़ने के कारण मानसिक तनाव, हार्मोनल बदलाव और बालों के लिए जरूरी विटामिन की कमी हो सकती है।

baal
ब्लिच, स्ट्रेनग्थनरर्स, रंग, टिंट, रिलॅक्सर्स और परमनंट वेव्ह जैसे रासायनिक उपचार भी पुरुषों में बालों के झड़ने के साथ जुडे हुए हैं। यह विशेष रूप से तब होते हैं जब उत्पादों का गलत चुनाव और इनका इस्तेमाल सुरक्षित रुप से नहीं किया गया हो।

lambe baal
कम सोने का असर आंखों के साथ-साथ सिर पर भी दिखता है। इंसोमिया, नार्कोलेप्सी और अन्य सोने संबंधी विकार बालों की सेहत पर बुरा असर डालते हैं। कई बार तो यह गंजेपन का कारण भी बन जाता है।

Related posts

Leave a Comment