जो लड़के हैंडसम और स्मार्ट दिखना चाहते हैं, वो खाली पेट इन चीजों का सेवन करें

handsome

यदि आप अपनी त्वचा को प्राकृतिक तरीके से उज्ज्वल करने में दिलचस्पी रखते हैं। हम कुछ ऐसे उपचार बताने जा रहे हैं जो प्राकृतिक हैं, और ये उपचार त्वचा के स्वास्थ्य में सुधार के लिए बनाये गए हैं। एक बात तो पक्की हैं कि दुनिया में कोई क्रीम रंग गोरा नही करती। जो त्वचा आपको मिली है उसी को स्वस्थ और आकर्षक बनाने के जतन करिए। बाजार की क्रीमों में ब्लीच होता है जो उतने ही समय के लिए गोरा दिखाता हैं जितने समय तक उसे लगाते हैं।

handsome

गोरेपन को खूबसूरती का पैमाना माना जाता है। इसी खूबसूरती को हासिल करने के लिए तरह-तरह के उपाय भी किए जाते हैं। महंगी से महंगी क्रीम, लोशन आदि सबका उपयोग किया जाता है। लेकिन जब आप घर बैठे गोरी त्वचा पा सकती हैं।
सुबह खाली पेट आपको रोज चुकंदर खाना चाहिए चुकंदर खाने से आपके शरीर का खून साफ होता है और साथ ही खून साफ हो जाने की वजह से आपका चेहरा भी बिल्कुल गोरा तथा खूबसूरत बन जाता है इसलिए रोज एक चुकंदर सुबह सुबह जरूर खाये।

handsome
पेट को हमेशा ठीक रखें, कब्ज न रहने दें। और एक बाल्टी गुनगुने पानी में कुछ ठण्डे या दो नींबू का रस मिलाकर गर्मियों में कुछ महीने तक नहाने से त्वचा का रंग निखरने लगता हैं।
खाने का सोडा का उपयोग करे। इस में पानी मिला के पेस्ट बनाये और दो तीन बूँद हाइड्रोजन पेरोक्साइड या तो सिरका मिला के त्वचा को अच्छी तरह से घिसे तो त्वचा साफ़ हो जाएगा।

Related posts

Leave a Comment