ये है विटामिन ई कैप्सूल खाने के 4 फायदे, जरूर पढ़ें

आपने विटामिनई के बारे में कई बार सुना होगा अाैर पढ़ा भी होगा। कई फलों, तेलों और ड्राय फ्रूट्स में विटामिनई पाया जाता है, और यह सेहत के साथसाथ सौंदर्य के लिए भी बेहद लाभदायक होता है। अगर आपके बाल भी बिल्कुल खराब हो चुके है तो उन्हें रिपेयर करने के लिए विटामिन E का इस्तेमाल करें। विटामिन ई का तेल बालों, स्किन और नाखूनों के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। अगर आपके बाल अधिक झड़ रहे है या फिर उनकी चमक गायब हो चुकी है तो आज हम आपको विटामिन E का इस्तेमाल करने के कुछ ट्रिक्स बताएंगे, जो काफी मददगार साबित भी होंगे। क्योंकि यह स्ट्रेच मार्क्स, पिंपल्स, दागधब्बे और ड्राय बालों से छुटकारा दिलाता है। आइए जानते है विटामिन E से होने वाले फायदे।

vitmin e

अगर आपके बाल उम्र से पहले ही सफेद हो गाए है तो विटामिन E का इस्तेमाल करें। बालों में विटामिन E तेल से सप्ताह में दो बार मसाज करें।इससे सफेद बालों की समस्या गायब हो जाएगी।

विटामिन E ऑयल में रोज वॉटर मिक्स करके फेश वॉश के बाद लगाएं। रोजाना इसे इस्तेमाल करने से आपकी चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे।

vitmin e

ड्राइ और फटे होंठों के लिए अब आपको लिप बाम के भरोसे रहने की ज़रूरत नहीं है। एक बरतन में आधा छोटा चम्मच विटामिन ई कैप्सूल का तेल निचोड़ लें। इसे अच्छी तरह से मिलाएं। बिस्तर पर जाने से पहले इस मिश्रण को लिप बाम के रूप में प्रयोग करें और पाएं सॉफ्ट लिप्स।

विटामिन E ऑयल को नियमित रूप से रातभर स्कैलप पर लगा कर सुबह सिर धोंए। इससे बालों की ड्रायनेस तो दूर होगी साथ ही इससे बाल धने और लंबे भी होंगे।

Related posts

Leave a Comment