अगर आप सुबह खाली पेट केला खाते हैं तो ये खबर जरूर पढ़ें, कहीं देर न हो जाए

kela

हमारे देश में केला कही पर भी आसानी से मिल जाता है। यह मौसमी फल नहीं है ये 12 महीने आसानी से मिलता है. लेकिन केला खाने का सबसे ज्यादा फायदा बरसात में होता है केला कच्चा व पका हुआ दोनों ही तरह से खाने में फायदेमंद होता है। बहुत से लोग सुबह उठते ही चाय पीकर दिन की शुरुआत करते हैं। कुछ लोग सुबह-सुबह जूस पीने के आदती होते हैं। 7-8 घंटे की नींद लेने के बाद सवेरे-सवेरे खाली पेट क्या खाना सही है और क्या नहीं, सबको इस बारे में जरूर जानकारी कर लेनी चाहिए। मॉनिंग वॉक करते हुए या फिर शाम को जिम से आने के बाद आप युवाओं को केले खरीदते देख सकते है। ये केला न सिर्फ आपके बॉडी को बनाने में मदद करता है बल्कि आपकी थकान को दूर करने में भी सहायक है।

kela

केला दूध खाने से शरीर में अधिक कैलोरी मिलती है, इसके साथ ही विटामिन, फाइबर, प्रोटीन व मिनिरल भी मिलता है। मोटे होने की चाह रखने वालों या हाई प्रोटीन लेने वालों के लिए केला दूध बहुत अच्छा होता है।

kela

केले को भी खाली पेट नहीं खाना चाहिए। खाली पेट केला खाने से शरीर में मैग्नीशियम की मात्रा काफी बढ़ जाती है जिसकी वजह से शरीर में कैल्शियम और मैग्नीशियम की मात्रा में असंतुलन हो जाती है।

Related posts

Leave a Comment