करोड़ों में सिर्फ एक इंसान को ही होता है इस अंग पर तिल

अमूमन हर किसी के शरीर के किसी ना किसी या फिर एक से ज्यादा अंगों पर तिल देखा जाता है। इसलिए शरीर पर तिल का होना बेहद सामान्य माना जाता है। लेकिन क्या वाकई तिल का होना इतना नॉर्मल है, जितना हम समझते हैं। आप सभी जानते हें हमारे शरीर पर कई प्रकार के जन्मजात या जीवनकाल के दौरान निकले निशान बन जाते हैं। इन्हे हम तिल, मस्सा एवं लाल मस्सा के नाम से जानते हैं।

til

भारतीय ज्योतिष शास्त्रों की शाखा समुद्र विज्ञान में शरीर पर मौजूद चिन्हों के आधार पर व्यक्ति के भविष्य का विश्लेषण किया जाता है। अक्सर आपने ध्यान दिया होगा कि लोग तिल को लेकर तरहतरह की बातें बताते रहते हैं। बहुत से लोग होते हैं जो तिल के बारे में भी कई तरह की बातें बताते रहते हैं। तिल से होने वाले लाभ और नुकसान के बारे में कई तरह की बातें बताते रहते हैं।

til

जिसके दाहिने पैर में तिल हो वह व्यक्ति बुद्धिमान होता है। अगर बाएं पैर में तिल है तो खर्च अधिक होता है। गर्दन पर तिल होने का अर्थ है कि वह व्यक्ति बहुत आराम पसंद है और उसे जीवन में आराम मिलता भी बहुत है।

ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों की नाक की दायीं तरफ तिल होता है वह लोग बहुत ही सुन्दर और सौभाग्यशाली होते हैं। इन लोगों के जीवन में संतान का सुख भी होता है।

जिन लोगों की हथेली में तिल होता है खासकर के जिनके तिल बंद मुट्ठी के अंदर आता है वह लोग बहुत लक्की होते हैं। ऐसे लोगों का जीवन तो कुशल मंगल होता ही है साथ ही ऐसे लोग बहुत धनवान भी होते हैं।

Related posts

Leave a Comment