उम्र और लंबाई के अनुसार कितना होना चाहिए आपका वजन, ऐसे लगाएं पता

Categories क्या-कैसेPosted on
lambai

वज़न कम करने से पहले यह जानना बहुत आवश्यक है कि आपको आखिर वज़न कम करने की ज़रूरत है या नहीं। आमतौर से यह निर्भर करता है आपकी उम्र और लंबाई पर। अगर आपको यह पता चल जाए कि आपके वज़न की ऊपरी और निचली सीमा क्या है तो आप उसके अनुसार अपने वज़न को कम करने के लिए लक्ष्य तय कर सकते हैं। लंबाई के अनुसार हमारा वजन कितना होना चाहिए? यह एक सामान्य प्रश्न है जो हर किसी के मन में कभी न कभी रहता है।

lambai

आज के समय में हेल्दी रहना एक बड़ा टास्क बनकर रह गया है। भागदौड़ भरी जिंदगी और बदलती लाइफस्टाइल के कारण या तो लोगों का वजन कम रहता है या बहुत ज्यादा रहता है। अगर आपकी भी कुछ ऐसी ही दुविधा है तो चलिए आपको बताते हैं कि उम्र और लम्बाई के अनुसार एक व्यक्ति का आदर्श वजन कितना होना चाहिए।

lambai

यह एक सामान्य प्रश्न है जो हर किसी के मन में कभी न कभी रहता है। आज हम आपको बता रहे हैं कि आपके वजन के अनुसार आपका आइडियल वेट कितना होना चाहिए। हम जो बता रहे वो सिर्फ कुछ ही लोगो से जुटाए गये आकडे है। हमारा आदर्श वजन कितना होना चाहिए या फिर एक खास उम्र में कितने वजन का बढ़ना ठीक है। अगर आपकी भी कुछ ऐसी ही दुविधा है तो चलिए आपको बताते हैं कि उम्र और लम्बाई के अनुसार एक व्यक्ति का आदर्श वजन कितना होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!