लंबे, काले, घने, मुलायम केश स्त्रियो के लिए सौंदर्य का प्रतीक है। तो आये ज़रूर जाने बाल उगाने के घरेलू उपाय, बालो को घना करने का तरीका, बालों की देखभाल के नुस्खे, बालों को लम्बा करने का तरीका। आपकी खूबसूरती में चार चाँद लगाने के लिए बालों का घना और सुंदर होना बेहद ज़रूरी है। बाल घने करने का इलाज हर कोई जल्द से जल्द करना चाहता है। लम्बे घने और सुंदर बाल सभी को पसंद है। छोटी उम्र में हम कई बार अपने बालों पर कुछ ऐसे प्रयोग कर लेते है जिस वजह से बाल कमजोर होने लगते है और बाल झड़ने, टूटने और रूसी जैसी समस्याएं आने लगती है। बालों के स्टाइलिंगके उत्पादों का ज़्यादा इस्तेमाल करने पर भी कंघी करते वक़्त बाल बाहर निकल सकते हैं। पर कुछ घरेलू नुस्खों की मदद से आप आसानी से बालों का घनत्व बढ़ा सकते हैं।

lambe baal
अंडा बालो की जड़ो को मजबूती प्रदान करता है और बालो घना और लंबा भी। एक अंडे को फोड़कर इसका पीला और सफेद भाग अलग कर ले और गीले बालो पर मास्क की तरह 1 घंटे तक लगाकर रखे फिर गर्म पानी या शैम्पू से धो दे। अब आपके बाल घने और चमकदार हो जाएगे। हफ्ते मे 2 बार इस नुस्खे का पालन करे।

lambe baal
बाल घने करने के लिए प्याज कई तरह के होते है इसमें हमे मीठे प्याज की जरूरत लगेगी तो इस प्याज को पीसकर इसका 2 चम्मच जूस निकाल ले और एक कटोरी या कप में डाल दें। अब इसमें एक चम्मच शहद मिलकर अच्छे से मिक्स कर ले इसके बाद दो चम्मच जैतून का तेल भी इसमें मिला दें।

error: Content is protected !!