ब्यूटी-टिप्स

रूखे और पतले बालों से हैं परेशान तो करें ये उपाय होंगे बाल जैसे रस्सी

Helathy Hair

बालों के टूटने की असली वजह बालों का पतलापन और रुखपन भी हो सकता है जब बाल बहुत ज्यादा पतले हो जाते है तो रोजाना बाल बहुत ही ज्यादा मात्रा में टूटने लगते हैं ऐसे में व्यक्ति मानसिक तनाव का भी शिकार हो सकता है बालों को मजबूत बननसे के कुछ आसान से उपाय दिए गए है जिन्हें आप आजमाए और फर्क देखें

  • जैतून का तेल बालों को लम्बा और मोटा बनाने में सहायक होता है। यह बालों की जड़ो को अच्छा पोषक तत्व प्रदान करता है जिससे बाल घने और मजबूत हो जाते हैं जैतून के तेल को गर्म करके ठंडा कर ले। उसके बाद अपने बालों पर अच्छे से मालिश करें कुछ समय के बाद बालों को बालों को शैम्पू कर लें। ऐसा आप सप्ताह में एक बार कर सकते हैं।
  • रात को सोने से पहले मेथी के बीज को दो कप पानी में भिगो कर रख दें। सवेरे इन्हे अच्छी तरह पीसकर बालों में लगा लें। अब लगभग 30 से 40 मिनट बाद गुनगुने पानी से बालों को अच्छे से धों लें। इस प्रक्रिया को सप्ताह में एक बार करें।
  • एलोवेरा के बारे में लगभग सभी को पता रहता है क्यों कि इसमें इतने गुण होते है जिससे बालों और त्वचा की समस्या दूर हो सकती है इसके लिए 2 एलोवेरा के पत्तों से जेल निकालकर बालों में अच्छे से रगड़ें। इसके बाद 30 मिनट सूखने दें अब आप बालों को गुनगुने पानी से अच्छी तरह धों लें। सप्ताह में एक या दो बार इसका प्रयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!