अनेक ऐसे लोग होते है जिनपर बॉडी बनाने का जूनून सवार रहता है, अपने इसी जूनून को पूरा करने के लिए ये सुबह शाम जिम जाते है। वहाँ अच्छा खासा पसीना बहाते है। आजकल ज्यादातर लड़कों को बॉडी बनाने का शौक होता है. सिक्स पैक्स ऐब के लिए घंटो जिम में पसीना बहाते हैं, लेकिन उन्हें ये नहीं पता होता है कि सिर्फ जिम में पसीना बहाने से बॉडी नहीं बनती। इसके कुछ पोषक तत्व भी जरूरी होते हैं। तो अगर आप भी जिम जाने के साथ-साथ सेहतमंद रहना चाहते हैं तो ये चीजें जरूर खाएं। अगर आपको अच्छी बॉडी चाहिये तो प्रोटीन और पोषक तत्‍वों से भरे आहार ग्रहण करने करने चाहिए। बॉडी बिल्डिंग के लिये आपको चीनी, कार्ब और वसा वाले भोजन पर रोक लगानी होगी। बॉडी बिल्डिंग का शौक रखने वालों को इस लेख के द्वारा ऐसे अहारों की जानकारी मिलेगी।

body
अगर आपको अपच की समस्या है तो आपको दिन में 2 बार ओट्स अवश्य खाने चाहियें क्योकि ये पाचन शक्ति को बढाता है और फैट को भी जमने नहीं देता। ओट्स में फाइबर और कार्बोहाइड्रेट्स होते हैं, साथ ही किसी और अनाज के मुकाबले इनमें सबसे ज़्यादा मात्रा में प्रोटीन और फैट होता हैं। ओट्स में मिनेरल्स और विटामिन्स भी भरी मात्रा में पाए जाते हैं।

body

बॉडी बनाने के लिए जिम में घंटों पसीना बहाने के साथ-साथ हमारे शरीर को फाइबर की भी काफी जरूरत होती है. इसलिए हर रोज नाश्ते में ओट्स खाएं।

error: Content is protected !!