नस ब्लॉकेज नहीं होने देगा यह देसी उपाय, साथ ही खाते रहें ये 4 आहार

block nas

दोस्तों अगर किसी न किसी वजह से आपके शरीर की नसें ब्लॉक हो गई है तो, आपको हमारा यह लेख पूरा पढ़ना चाहिए। लगभग, एक साथ इन चीजों के मिश्रण से आप अपने शरीर की सारी नसें खोल सकते हैं। अगर आपको हार्ट से रिलेटेड प्रॉब्लम है या फिर हृदय की नसों में दबाव उत्पन्न होता है तो यह नुस्खा उसे भी ठीक कर सकता है। लेकिन कई बार हमारे ब्लड सेर्कुलशन में कुछ प्रॉब्लम आ जाती है हमारी नसों में ब्लॉकेज आ जाते है जिससे हमारा शरीर बुरी तरह से प्रभावित होता है नसों में ब्लॉकेज होने पर हमे चलने में दिक्कत आना ,साँस फूलना चक्कर आना आदि समस्याए होने लग जातीहै।

लहसुन
लहसुन खाने से शरीर में मौजूद रक्त वाहिकाओं की चौड़ाई फैलने में सक्षम होती है। धमनियों की ब्लॉकेज खोलने के लिए भी लहसुन का सेवन बहुत जरूरी है। इस समस्या खत्म करने के लिए लहसुन की कलियों को भून कर या पीस कर दूध में डाल कर पीएं।

अलसी
अलसी में अल्फा लिनोलेनिक एसिड भरपूर मात्रा में मौजूद होता है जो बंद धमनियों को खोलने में मदद करता है। इसके अलावा यह तत्व धमनियों में मौजूद एलडीएल कोलेस्ट्रॉल को आसानी से बाहर निकाल देता है, जिसके कारण ब्लॉक धमनियां आसानी से काम करने लगती है। इसे इस्तेमाल करने के लिए रात को अलसी के बीज पानी में भिगों दें और इसे पीस कर पानी में उबाल कर काढ़ा बना लें। इस काढ़े को 3 से 4 महीने पीने से ब्लॉक धमनियां खुल जाती है।

सामग्री
1 ग्राम दाल चीनी
10 ग्राम काली मिर्च साबुत
10 ग्राम तेज पत्ता
10 ग्राम मगज
10 ग्राम मिश्री
10 ग्राम अखरोट
10 ग्राम अलसी

विधि
1. सबसे पहले इन सबको मिक्सी में बारीक पीस लें।
2. फिर इसकी 10 पुडियां बना लें।
3. इसे हर रोज सुबह खाली पेट खाएं और ध्यान रहें इसे खाने के बाद 1 घंटे तक कुछ न खाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!