शरीर का हर अंग एक अहम रोल प्ले करता है, जैसे कि हम आंखों के सहारे ही देख पाते हैं, कानों की मदद से सुन पाते हैं ठीक उसी तरह मुंह की मदद से हम कुछ खा पाते हैं। बात अगर खाने की हो तो हम अपने दांतों को कैसे भूल सकते हैं। दांतों में कीड़ा लग जाने पर टीथ अंदर से खोखला होने लगता है फिर वहां खड़ा बन जाता है और धीरे धीरे दांत खत्म होने लगता है। अगर आपके दांत में कीड़े लगे हैं तो इसका मतलब होता हैं कि आप खाना भी ठीक से नहीं खाते है, खाना खाने के बाद कुल्ला भी नहीं करते, स्वाद के अनुसार कुछ भी खा लेते हैं, मीठा ज्यादा खाते हैं। तो आइए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे दांतो के कीड़ो से छुटकारा पाए जाए।

white teeth

दांतो में कीड़ा लगने पर आप नमक, हल्दी और सरसों के तेल का इस्तेमाल करके भी आप अपने दांतो को कीडे से बचा सकते हो। इसके लिए आप इन तीनों चीजों को आपस में मिलाकर ब्रुश की तरह प्रयोग करें। आपको निश्चित रूप से फायदा होगा।

दांत के दर्द का उपचार में बर्फ का प्रयोग करने से काफी फायदा मिलता है। टीथ पेन रिलीफ के लिए बर्फ के टुकड़े एक कपडे में लपेट कर दर्द करने वाले दांत पर सेंक करे।

wihte teeth

सबसे पहले आप नमक सरसो का तेल और हल्दी का पेस्ट बना लीजिये फिर उसके बाद अपने ब्रश पर लगा लीजिये ओर फिर ब्रश कीजिये। जिससे आपके दांतों में लगे कीड़े से बच सकेंगे।

error: Content is protected !!