अक्सर हम अपने शरीर के अलग अलग अंगों पर काला या लाल सा बिंदू देखते हैं जिसे हम तिल कहते हैं। आज यहां जानें, जीवन में क्या है तिल का महत्व और शरीर के अंगो पर पाए जाने वाले तिल को लेकर क्या कहती हैं मान्यताएं। समुद्रिक शास्त्र के अनुसार यह प्रत्येक निशान उस बच्चे से जुड़ा होता है जो ना केवल उसके आने वाले, बल्कि बीते हुए समय के बारे में भी बताता है। तिल बताए भविष्य चेहरे पर तिल का प्रभाव हमारे शरीर में कुछ खास स्थानों पर तिलों का होना धनवान होने का संकेत देता है. आज हम आपको उन्हीं खास तिलों के बारे में बताने जा रहे है।

til
अगर किसी व्यक्ति के दोनों भौहों के बीच में तिल हो तो वो बहुत बुद्धिमान होता है। ऐसे लोग अपनी बुद्धि और चातुर्य से कार्यों में सफलता और धन प्राप्त करते है। उन्हें अपने कार्य पूर्ण करने में कोई परेशानी नहीं आती।
जिस भी व्यक्ति के नाक पर तिल होता है उस व्यक्ति को यात्रा करना बहुत पसंद होता है। साथ ही जिन लोगों की नाक के बाई तरफ तिल होता है वो काफी कलात्मक होते है और उन्हें अपने काम से लोगों को चौंकाना बहुत पसंद होता है। इसके अलावा वे अपने जीवन साथी के लिए हमेशा समर्पित होते है।

til
आंख की पलकों पर तिल हो तो जातक संवेदनशील होता है। दायीं पलक पर तिल वाले बायीं वालों की अपेक्षा अधिक संवेदनशील होते हैं।
यदि किसी व्यक्ति की नाक के प्रारंभिक स्थान पर ठीक बीच में तिल हो तो ऐसे लोग कल्पनाशील होते हैं। ये लोग किसी भी कार्य को रचनात्मक ढंग से करना पसंद करते हैं।

error: Content is protected !!