क्या-कैसे

सोने की अंगूठी पहनने से होते हैं ये 4 चमत्कारी फायदे, जरूर पढ़ें

angothi

काफी लोग सोने की अंगूठी पहनना पसंद करते हैं। आमतौर पर इसे हाथों की सुंदरता बढ़ाने के लिए पहनते हैं। सोना बहुमूल्य धातु है और इसकी चमक कभी कम नहीं होती है। सोने के आभूषण पहनना एक फैशन बन गया और आजकल हर महिला सोने के गहने पहनना और रखना चाहती है। पुराने समय में सोना पहनने का इतना फैशन नहीं था जितना की आज है। आमतौर पर सभी को सोने के आभूषण पहनने का बहुत शौक होता है। सोना एक कीमती धातु है। जिसको धारण करना हर किसी का सपना होता है।

Gold ring

सोना धारण करने से आकर्षण बढ़ता है। सोना हमारी त्वचा के लिए भी फायदेमंद है। अंगूठी लगातार शरीर के संपर्क में रहती है, इस कारण त्वचा की चमक बढ़ती है।

जो लोग हाथ में सोने या चांदी का कड़ा धारण नहीं करते, उन्हें बता दें कि इससे जातकों के हाथ-पैरों में दर्द रहता है। जो लोग सोने या तांबे की धातु धारण नहीं करते, उन्हें समय पर यश, मान-सम्मान नहीं मिलता । इसके अलावा उन्हें ह्रदय संबंधी रोग होते हैं।

Gold ring

सोना पहनने से ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता है जो शरीर के प्रत्येक हिस्से में ऑक्सीजन के प्रवाह को नियंत्रित करने में मदद करता है। यह आपको फिट रखता है और बीमारियों से छुटकारा दिलाने में मदद करता है।

सोना ऊर्जा और गर्मी दोनों ही पैदा करता है। साथ ही, ये विष के प्रभाव को दूर भी करता है। अगर सर्दी जुकाम या साँस की बीमारी हो तो रिंग फिंगर में सोना पहने लाभ मिलने लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!