रिलेशनशिप

लव टिप्स जो बनाएंगे आपकी शादी को सफल

Marriage life

आप भले ही अपने साथी को कितना ही चाहते हों, या फिर आपकी हसरत जिंदगी का हर पल उसके साथ बिताने की हो, फिर भी इस बात का खयाल रखें कि आपका यह प्यार उसके पांवों की बेड़ी न बन जाए। किसी भी रिश्ते में आजादी बहुत जरूरी है। कहते भी हैं कि अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो उसे खुला छोड़ दीजिए। अगर वो भी आपसे प्यार करता होगा तो अपने आप ही आपके पास लौटकर आएगा। अपने साथी को कभी-कभी थोड़ा वक्त उसके खुद के लिए दीजिए। इससे उसको आपसे दूर बिताए वक्त में आपकी कमी खलेगी, तो मिलने पर प्यार भी और ज्यादा बढ़ेगा।

  • Sweet Smile

शाम के समय जब आपके पति का आगमन हो तो उनका स्वागत Sweet Smile के साथ करे,इसका हमेशा ध्यान रखे,फिर भले ही उस दिन आपका Mood कितना ही खराब क्यों न हो,उस दिन किसीसे जगता हुआ हो,आप काम करकर थक गये हो या फिर आपकी तबियत खराब हो लेकिन फिर भी अपने पति का Wellcome मीठी स्माइल के साथ ही करे.

  • Husband Wife एक दूसरे के parents को respect दे –

अक्सर देखा जाता है बहु को अपनी सास से बहुत परेशानी होती है , इसलिए वह सारा frustration अपने पति पर निकलती है. तुम्हारी माँ ऐसी है , तुम  भी अपनी माँ की तरह हो आदि आदि , और पत्नी के कुछ भी गलत करने पर पति उसकी माँ या फॅमिली को blame करने लगता है . यह सब बातें कही न कही पति पति के बीच दूरियां ले आती है . इसलिए एक दूसरे के पेरेंट्स के बारे में गलत लैंग्वेज उसे न करे . कोई बात कहानी भी है तो उसे सीधे से कह दे

  • तुम जरूरी मेरे लिए

एक-दूसरे पर भरोसा करने का पहला कदम होता है, एक-दूसरे की अहमियत को पहचानना और स्वीकार करना। अक्सर ऐसा होता है कि हम झूठे स्वाभिमान के चलते अपने साथी की अपनी जिंदगी में अहमियत को स्वीकारते ही नहीं हैं। हम उससे भरोसे की उम्मीद तो करते हैं, मगर उस पर भरोसा नहीं करते। अगर गौर करेंगे तो पाएंगे कि हम अपने ज्यादातर रिश्तों में सिर्फ इसी कमी के चलते फासले बना लेते हैं। यह कदम इतना मुश्किल भी नहीं होता। हम ठुकराए जाने के डर से खुद को किसी दूसरे को सौंपने में डरते हैं, मगर जरा सा भरोसा दूसरे पर कीजिए तो सही। यकीन मानिए, बदले में भरोसा, सहारा, प्यार और साथ, आपको सब कुछ मिलेगा।

  • Gift Love Key

महत्व के दिन जैसे Engagement Anniversary,Marrige Anniversary,Valentine Day,Birthday,New Year पर अपने Husband को उनकी पसंदीदा Gift Surprise के तोर पर देते रहे मतलब की Gift देनेसे पहले आपके पति को उसकी भनक भी न लगने दीजिये,उनको Gift देकर Surprise कर दीजिये फिर देखिये आपके द्वारा दी गई गिफ्ट का उनपर क्या प्रभाव होता हे.

3 thoughts on “लव टिप्स जो बनाएंगे आपकी शादी को सफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!