+ +

+
+
+

त्वचा को साफ कैसे रखे

गर्मियों के समय में स्किन पज्यादा ऑयली नजर आती है, जिसके वजह से स्किन पर दाने लिकलने लगते है आईये जाने इसको ठीक करने के तरीके.

 एक कटोरी मे 2 या 3 चम्मच दही और आटा मिला कर जैतून का तेल और नीबू निचोड़ कर पेस्ट तयार करे और त्वचा पर लगाये फिर पानी से 6 मिनट बाद धो ले इससे आप की त्वचा साफ हो जायेगी। 

बादाम को पीस कर जौ के आटे में मिलाकर उसमे गुलाबजल डाल कर मिक्स करके पेस्ट तैयार कर ले और त्वचा पर लगाये और 10 मिनट बाद धो ले ऐसा करने से 10 से 15 दिन मे आपकी त्वचा साफ हो जायेगी

रात को सोते समय चावल को दूध मे भिगोदे फिर सुभह दोनों को मिक्स करके त्वचा पर लगाये ऐसा करने से आपकी त्वचा साफ होने लगेगी। 

त्वचा पर कही पर ब्लैकहेडस है तो उस स्थान पर टूथपेस्ट लगाये और 15 से 20 परत को हटाये तो आपको ब्लैकहेडस और सफेद दाने नजर नही आयेंग। 

नीबू का रस निकाल कर फिर उसमे चटकी भर नमक मिलाकर जहाँ पर दाने हो वहा लगाये और 15 मिनट बाद गर्म पानी से धो ले यह काफी फायदेमंद है। 

आपके घर मे कच्चा आलू तो होगा उसको काट कर जहाँ पर ब्लैकहेडस हो उस स्थान पर रगड़े और रात को 10 से 15 मिनट आलू को मिक्स करके उस स्थान पर रख दे फिर धो ले यह भी काफी फायदेमंद है।