नस ब्लॉकेज नहीं होने देगा यह देसी तरीका, साथ ही खाते रहें ये 4 आहार

block nas

शरीर में ब्लड सर्कुलेशन सही रखने के लिए धमनियों का स्वस्थ होना बहुत जरूरी है। इसके बंद होने पर ब्लड सर्कुलेशन का कार्य बुरी तरह से प्रभावित होता है, शरीर को अन्य बीमारियां घेर लेती है। धमनियों में ब्लॉकेज अचानक नहीं होती बल्कि यह प्रोसेस पहले से चलता रहता है और इसका पता तब चलता है जब धमनियां ब्लॉक हो चुकी होती है। यह समस्या ज्यादातर धूम्रपान और एल्कोहल पीने वाले लोगों में देखी जाती है। नसों में दर्द बहुत परेशान करने वाली समस्या है। इसके चलते इंसान चलने फिरने में भी तकलीफ महसूस करता है। इसके अलावा जब रक्त में अपशिष्ट पदार्थों की मात्रा बढ़ जाती है तो इससे नसों में खून के स्राव में रुकावट आने लगती है। जिससे हार्ट अटैक और लकवा का खतरा भी बढ़ जाता है। अगर आप को भी ऐसी परेशानी है तो डॉक्टरी जांच जरुर करवानी चाहिए लेकिन इसके साथ-साथ आप एक घरेलू उपाय अपनाकर नसों की ब्लॉकेज से छु़टकारा पा सकते है।

अगर नसों में ब्लॉकेज की समस्या है तो आप लहसुन का उपयोग खाने में कीजिये लहसुन खाने से नसों की चौड़ाई फ़ैल जाती है और ये नसों के ब्लॉकेज खोलने में भी सक्षम है इसका उपयोग इस तरह से करे लहसुन की कलियों को भुनले और पीसकर दूध में डाकर पीले आपको फायदा मिलेगा।

सामान
1 gm दाल चीनी
10 gm काली मिर्च साबुत
10gm तेज पत्ता
10gm मगज
10 gm मिश्री डला
10 gm अखरोट गिरी
10 gm अलसी

टोटल 61 gm सभी सामान रसोई का ही है

अब आपके पास टोटल सामग्री हो गए इकसठ ग्राम |और ये सामग्री या तो आपके घर में मिल जाएगी या फिर आप किसी पंसारी या करियाना स्टोर से ले आये। आप आपने इस सरे सामान को मिक्सर जार में डालकर और इस पीसकर बारीक़ पाउडर बना लेना है अब आपने क्या करना है आप इस पाउडर की दस पुड़िया बना ले |और आपकी औषधि तैयार हो गए है ।

बनाने की विधि
सभी को मिक्सी में पीस के बिलकुल पाउडर बना ले और 6 gm की 10 पुड़िया बन जायेगी एक पुड़िया हर रोज सुबह खाली पेट नवाये पानी से लेनी है और एक घंटे तक कुछ भी नही खाना है चाय पी सकते हो ऐड़ी से ले कर चोटी तक की कोई भी नस बन्द हो खुल जाएगी हार्ट पेसेंट भी ध्यान दे ये खुराक लेते रहो पूरी जिंदगी हार्टअटैक या लकवा से नही मरेगा ।

ये नुश्खा इतना कारगार व फायदेमंद है की आपके शरीर की हर ब्लॉक नसों को खोल देगा और जिससे आपको हार्ट अटैक व लकवे जैसी बीमारियों का समाना नहीं करना पड़ेगा ।

हल्दी का उपयोग करके भी आप नसों के ब्लॉकेज खोल सकते है क्योंकि हल्दी में करक्यूमिन एंटी-इंफ्लेमेटरी गन होते है जो ब्लड को थक्के के रूप में जमने से रोकता है इसको आप दूध में डालकर और सहद मिलकर पिए आपकी ब्लॉक नसे खुल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!