ब्यूटी-टिप्स

दोमुंहे बालों से हैं परेशान तो करें ये उपाय, बाल बढ़ने होंगे शुरू

Two faced hair

दो मुहें बाल एक ऐसी समस्या है, जिससे लगभग सभी जूझ रहे होते हैं। दोमुंहे बाल होने पर बल नहीं बढ़ते और झड़ने भी लगते हैं, ऐसा बालों में धूल और हानिकारक धुएं के लगने से होता है। इसके लिए आप निचे दिए गए कुछ उपायों को आजमा कर दो मुंहे बालों से छुटकारा पा सकते है।

  • एक अंडा तोड़कर मिक्स करें, इसमें दो चम्मच ओलिव आयल और एक चम्मच शहद मिलाएंबाल इसे अपने बालों में लगा लें  फिर 30 min बाद बालों को शैम्पू से धुल दें कर लें।
  • एक केला लें अब इसे अच्छे से मसल दें। उसमें दो चम्मच दही, थोडा सा नीम्बू का रस और गुलाब जल मिलाएं। इसके बाद इसे अच्छे से पेस्ट बना लें। अब इसे अपने बालों में लगायें और 1 घंटे बाद शैम्पू कर लें। ऐसा करने से दोमुहा बाल सही हो जाते हैं।
  • रात को सोने से पहले आप जैतून या नारियल तेल को हल्का सा गर्म करके बालो की छोर या जड़ में हलके हाथो से आराम-आराम से मसाज करे। ऐसा करने से दो मुहे बालो की समस्या दूर हो जाती है।
  • एक चम्मच मलाई लेकर, इसमें आधा कप दूध डालें और अच्छे से मिलाएं। अब इस मिश्रण को बालों पर लगाएं। 15 मिनट के बालों को पानी से अच्छे से धुल लें लाभ होगा।
  • बादाम या नारियल जैसे प्राकृतिक तेल है इसके लिए आप रोजाना बालों को मालिश करें ऐसा करने से दो मुंहे बाल ठीक हो जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!