खूबसूरत गुलाबी होठ की चाहत सभी महिलाओं को होती है, लेकिन कम ही ऐसी होती हैं, जिन्हें ये मिल पाता है। काले होंठ चेहरे की सुन्दरता को फीका कर देते है। लड़कियां अपने होंठों के कालेपन को दूर करने के लिए लिपस्टिक का सहारा ले लेती है पर लड़के अपने काले होठों को गुलाबी कैसे करे। लेकिन कई बार इन को लगाने से होंठों में कालापन आ जाता है और होंठ फटने लगते हैं। ऐसे में घरेलू आसान टिप्स अपनाकर होंठो को नैचुरली पिंक और सॉफ्ट बनाया जा सकता है। चेहरे का सबसे खूबसूरत अंग आपके होंठ होते है लेकिन आपकी कुछ गलतियों के कारण होठों का रंग काला हो जाता है।

pink lips

नींबू में प्राकृतिक गुण पाए जाते है जो होठों से काले धब्बों को दूर करते है। इसके लिए 1 चम्मच शहद और 1/2 चम्मच नींबू का रस लें। फिर दोनों को अच्छी तरह मिलाकर होंठों पर लगाएं।

होठों की ड्राईनेस और कालापन दूर करने के लिए रोजाना मलाई में चुटकी भर हल्दी मिलाकर रात को मालिश करें। कुछ ही दिनों में आपके होंठ मुलायम और गुलाबी होने लगेंगे।

pink lips

होठों का कालापन दूर करने के घरेलू उपाय में कच्चा दूध रामबाण उपचार है। केसर पीस कर कच्चे दूध में मिलाये और अपने लिप्स की हल्की हल्की मालिश करे। इस उपाय से होंठ मुलायम और सुंदर होने लगेंगे।

error: Content is protected !!