दूध सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसमें मौजूद कैल्शियम हड्डियों को मजबूत करने का काम करता है। इसके अलावा दूध का सेवन करने से शरीर कई बीमारियों से दूर रहता है। हमारे भारत में अगर देखा जाये तो लोगो की सुबह की शुरुआत तो चाय से ही होती है और हम भारतीय लोग चाय पीना बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं, आज हम आपको चाय से सम्बंधित एक जरूरी जानकारी लेकर आये हैं। हम आपको उस एक चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका सेवन आपको चाय के साथ नहीं करना चाहिए। इस चीज के सेवन से आपको कैंसर जैसी गंभीर बीमारी भी हो सकती है। आईये आपको बताते हैं की आखिर कौन सी है वो चीज जिसके इस्तेमाल से आप इतने गंभीर रोग के शिकार हो सकते हैं।

tea
ज्यादातर घरों में रात के समय ही दाल बनती है और रात को सोने से पहले ही कई लोग दूध का भी सेवन करते हैं लेकिन उड़द की दाल खाने के बाद कभी भी दूध न पीएं क्योंकि इन्हें पचाने में काफी समय लगता है और इससे पेट संबंधी कई समस्याएं हो जाती हैं।


चाय का नशा हो या फिर धूम्रपान का अगर आप भी रोजाना चाय के साथ सिगरेट का सेवन करते हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है क्योंकि जब आप ऐसा करते हैं तो इससे आपके शरीर पर बहुत ही ज्यादा बुरा प्रभाव पड़ता है।

error: Content is protected !!