lambai

प्रत्येक व्यक्ति की सुंदरता को कई पैमानों में मापा जाता है और लंबाई उन्हीं में से एक है। लड़का हो या लड़की हर कोई लंबी हाइट चाहता है। इसलिए, अच्छी हाइट वाले शख्स सभी के लिए आकर्षण का केंद्र रहते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि छोटी हाइट के लोग खूबसूरत में किसी से कम होते है। लंबाई अच्छी होने से लोग हमे पसंद करते है और हमारा आत्मविश्वास बढ़ता है लेकिन सभी लोगो की लम्बाई अच्छी नहीं होती है। लोगो की लम्बाई कम होने के अनेक कारण होते है और बहुत कोशिस करने के बाद भी लम्बाई नही बढ़ती है। लेकिन निराश होने किसी समस्या का हल नही होता है।इसलिए आज इस पेज पर हम आपके लिए कुछ घरेलू नुस्खे लेकर आये है जिनके उपयोग से आप आसानी से व्यस्त जिंदगी में भी अपनी लम्बाई को बढ़ा सकते है।

Lmabai

पालक में कैल्शियम, फाइबर, आयरन और विटामिन सबसे ज्यादा होता हैं विटामिन hight बढ़ाने के लिए बहुत जरुरी है पालक से हमारे शरीर की मासपेशियो को ताकत मिलती है इसलिए यदि आप अपनी hight बढ़ाना चाहते हैं तो खाना खाते समय पालक का सेवन जरूर कीजिए।

ब्रोकोली एक ऐसी सब्जी है जो फूलगोभी जैसी दिखती है पर इसका रंग हरा होता है। इस सब्जी में विटामिन सी और आयरन अधिक होता है जो शरीर में खून बढ़ाने के साथ साथ कैंसर सेल्स से लड़ने में भी मदद करता है।

lambai

प्राकृतिक मिठाई कहलाए जाने वाले गुड़ के अंदर कई स्वास्थ्यवर्धक तत्व होते हैं जो शारीरिक विकास के लिए अति आवश्यक होते हैं। ऐसे में अपनी डाइट में गुड़ को ज़रूर शामिल करें। रोजाना एक गिलास गर्म दूध में एक चम्मच गुड मिलाकर पिएं, इससे लंबाई में इज़ाफा होगा।

error: Content is protected !!