kaan ka ched

झुमके पहनने के लिए कान में छेद करवाने का चलन दुनियाभर में सदियों से चलता रहा है। आजकल लड़कियां बड़े साइज वाले और लटकने वाले झुमके पहनना ज्यादा पसंद करती है और इस फैशन के दौर में लड़कियों के अलावा लड़के भी कान में कुछ न कुछ पहनना पसंद करते है। फैशन की मारी आजकल की युवा पीड़ी न केवल कान छिदवाते है बल्कि शरीर के विभिन्न हिस्सों को छिदवा रहे है। आज के फैशन के दौर में ऐसा अक्सर देखने को मूइता है कि आज कल लड़किया छोटे छोटे कान के झुमके पहनने की बजाय बड़े साइज के और लटकने वाले इयररिंग पहनना ज्यादा पसंद करती है ये इनकी खूबसूरती को भी बढ़ता है और देखने में भी फैशनेबल लगता है। हालांकि आज कल लड़कियों के इलावा लड़के भी कान में कुछ न कुछ पहनने का शौंक रखते है बड़े यार रिंग्स पहनना तो आज कल का जैसे फैशन बन चुका है।

यदि आपके कानों के छेद बड़ गये हैं तो हम आपको एक उपाय बताने जा रहे हैं जिसमें आपको सबसे पहले अपने कानों के नीचे टेप लगानी होगी फिर इसके बाद अपने कान के छेद में टूथपेस्ट भर दें इस टूथपेस्ट को रात भर ऐसे ही अपने कानों में लगा रहने दें फिर सुबह उठकर पानी से साफ कर ले।
जब टूथपेस्ट साफ हो जाएं तो ध्यान रखें इसके बाद मॉइश्चराइजर, लोशन लगाना ना भूलें., क्योंकि टूथपेस्ट से आपकी स्किन ड्राई हो जाती है।इस उपाय को रोजाना करे से आपका छेद भरने लगेगा।

सबसे पहले हम आप सभी को एक जरूरी जानकारी देना चाहते हैं जब कभी भी आप भारी झुमके पहनते हो तो उन्हें सपोर्ट जरूर दें ताकि उन झुमकों का सारा भार आपके निचे कान के छेद पर ना पड़े और जब कभी भी इन्हें पहना जाता है तो कपडे बदलने से पहले ही इन्हें उतार लिया जाए ताकि कपडे बदलते समय ये उलझे नहीं और कपड़ो की वजह से ये खींचे भी नहीं।

error: Content is protected !!